बास्केटबॉल की बुनियादी बातें:एक बेहतर खिलाड़ी या कोच बनने के लिए महत्वपूर्ण कौशल और कुंजी सीखें

द्वारा
घर>खिलाड़ी>बास्केटबॉल कौशल
बास्केटबॉल के मूल तत्व मास्टर करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज हैं क्योंकि वे आपको और आपकी टीम को बेहतर बनाएंगे, चाहे आप किसी भी उम्र के स्तर या टीम के लिए खेलें।

एक अच्छा कारण है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कॉलेज और एनबीए बास्केटबॉल कोच अपनी अधिकांश प्रथाओं को बुनियादी बातों पर खर्च करते हैं।
एक बास्केटबॉल खिलाड़ी को विभिन्न परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा:

  • आप अलग-अलग विरोधियों को देखेंगे जो अलग-अलग रणनीति का उपयोग करते हैं (दबाने, तेज ब्रेक, बचाव को बदलना, पोस्ट में पीटना, आदि)

  • आप उन विरोधियों का सामना करेंगे जिन्होंने आपकी बहुत तलाश की है और आपके अपराध को अंदर और बाहर जानते हैं। और आप अन्य विरोधियों का भी सामना करेंगे जिन्होंने आपको पहले कभी नहीं देखा है।

  • आप युवा मनोरंजन लीग और संभवतः पेशेवर बास्केटबॉल से लेकर प्रतिस्पर्धा के विभिन्न स्तरों को देखेंगे।

  • आप अलग-अलग कोचों के लिए खेलेंगे जिनकी कोचिंग शैली बहुत अलग है। आपका मिडिल स्कूल कोच प्रेस करना पसंद कर सकता है - और आपके हाई स्कूल कोच की शैली पूरी तरह से अलग हो सकती है और चीजों को धीमा करना पसंद कर सकती है। आप सचमुच अपने बास्केटबॉल करियर के माध्यम से एक दर्जन अलग-अलग अपराध देख सकते हैं!

ऐसी कई अलग-अलग स्थितियां हैं जिनका सामना कोच और खिलाड़ी करते हैं। और केवल एक चीज जो सभी स्थितियों के खिलाफ काम करती है, चाहे वह किसी भी उम्र का स्तर या टीम हो, बुनियादी बातें!

ये छोटी-छोटी चीजें ही सर्वश्रेष्ठ टीम और खिलाड़ी बनाती हैं। यदि आप उन छोटे बुनियादी सिद्धांतों में महारत हासिल कर सकते हैं, तो वे काम करते हैं, चाहे कुछ भी हो!

उदाहरण के लिए, पर काम करकेशूटिंग की मूल बातें आप चाहे किसी भी टीम के लिए खेलें, आप बेहतर होंगे। शूटिंग के मूल सिद्धांतों में उचित पैर संरेखण, पैर मोड़, हाथ की स्थिति, हाथ का कोण, फॉलो थ्रू आदि शामिल हैं। ये कुछ छोटी-छोटी चीजें हैं जो फर्क करती हैं। उन्हें जानें!

उसके लिए भी यहीलेट अप,परिष्करण चाल,पैर का काम,पोस्ट प्ले,मृत्यु,कूदना बंद हो जाता है,पिवट,अवरुद्ध करना, और इसी तरह।

इसलिए हम बुनियादी बातों पर जोर देते हैं और अत्यधिक अनुशंसा करते हैं कि सभी कोच और खिलाड़ी उन्हें सीखें और अभ्यास करें!

यदि आप एक कोच हैं , हमारा सुझाव है कि आप अपना कम से कम आधा अभ्यास समय बुनियादी बातों पर काम करते हुए बिताएं। लंबे समय में और सीज़न के अंत में, यह आपके खिलाड़ियों के लिए सबसे अच्छी बात है।

वास्तव में, चैंपियनशिप जीतने वाली अधिकांश टीमें नौटंकी और औसत दर्जे की टीमों के खिलाफ काम करने वाली चीजों के बजाय पहले दिन से ही बुनियादी बातों पर काम करती हैं। इसलिए जब वे उन अंतिम दौर में पहुंच जाते हैं, तो वे प्रभावी होते हैं, भले ही दूसरी टीम ने उन्हें कितना भी स्काउट क्यों न किया हो।


यहां बास्केटबॉल के बुनियादी सिद्धांत दिए गए हैं जो आपको एक बेहतर कोच या खिलाड़ी बनाएंगे

टीम अपराध की बुनियादी बातें और अवधारणाएं

प्रशिक्षण संसाधन

अटैक एंड काउंटर स्किल्स वर्कआउट ऐप - 300+ ड्रिल विविधताएं और 80 से अधिक वर्कआउट। वर्कआउट कॉलेज, हाई स्कूल और मिडिल स्कूल (उम्र 12 और ऊपर) के खिलाड़ियों के लिए डिज़ाइन किया गया है। वर्कआउट सभी पदों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं? पॉइंट गार्ड, शूटिंग गार्ड और पोस्ट प्लेयर। सभी वर्कआउट खुद या पार्टनर के साथ किए जा सकते हैं।

30 प्रतिस्पर्धी कौशल विकास अभ्यास- आपको 30 अभ्यास मिलेंगे जो दबाव की स्थितियों में गेंद को संभालने की आपकी क्षमता में सुधार करने के लिए विशिष्ट हैं, गेंद के बिना खुले हो, रिम के पास खत्म हो, पोस्ट में स्कोर, परिधि से स्कोर, और बहुत कुछ।