आपकी टीम के प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए 15 बास्केटबॉल वार्म अप अभ्यास

घर>सिखाना>अभ्यास>जोश में आना

अभ्यास की कठोरता के लिए वार्म-अप अभ्यास खिलाड़ियों के शरीर को तैयार करते हैं। ध्यान पूरे शरीर को धीरे-धीरे ढीला करना और के लक्ष्य के साथ हृदय गति को बढ़ाना हैचोट की रोकथाम . एक बार जब मांसपेशियां, जोड़ और टेंडन आराम कर लेते हैं, तो खिलाड़ी अपराध और बचाव पर उच्च-तीव्रता वाला प्रदर्शन कर सकते हैं।


अभ्यास से पहले गतिशील वार्म अप

हम एक गतिशील वार्म अप की सलाह देते हैंइससे पहले अभ्यास का आधिकारिक प्रारंभ समय। यदि आवश्यक हो, तो आप अपने जिम के समय की प्रतीक्षा करते हुए दालान में वार्मअप कर सकते हैं। इसलिए, जब आपका अभ्यास शुरू होता है, तो आप बास्केटबॉल पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अपने समय का सर्वोत्तम उपयोग कर सकते हैं।

ए का लक्ष्यगतिशील वार्म अपशरीर के मूल तापमान को बढ़ाना, अभ्यास की कठोरता के लिए तैयार करना, चोटों के जोखिम को कम करना, ताकत बढ़ाना और एथलेटिकवाद में सुधार करना है।

युवा और उन्नत खिलाड़ियों दोनों के लिए गतिशील वार्म अप की सिफारिश की जाती है। युवाओं के लिए, यह तब होता है जब आप संतुलन, समन्वय और शरीर पर नियंत्रण के महत्वपूर्ण पहलुओं को विकसित करते हैं। छोटे बच्चों के लिए बहुत जरूरी है!


अभ्यास की शुरुआत में वार्म अप करने के लिए कॉम्बो अभ्यास

वार्म अप करने का दूसरा तरीका कम या मध्यम प्रभाव वाले बास्केटबॉल अभ्यास हैं - जहां खिलाड़ियों के हाथों में गेंद होती है। तो आप बहु-कार्य कर रहे हैं और कुशलता से अभ्यास समय का उपयोग कर रहे हैं!

आप वार्म अप कर सकते हैं और एक ही समय में निम्नलिखित पर काम कर सकते हैं:

  • ड्रिब्लिंग
  • पासिंग
  • आपके अपराध के भाग
  • लेट अप
  • फुटवर्क

बास्केटबॉल कोचों के लिए सभी उम्र के अभ्यास के दौरान उपयोग करने के लिए 15 वार्म-अप अभ्यास नीचे दिए गए हैं।

नीचे दिए गए सभी अभ्यास हृदय गति को बढ़ाएंगे, शरीर को गर्म करेंगे, तंत्रिका तंत्र को सक्रिय करेंगे, और कुछ प्रकार के बास्केटबॉल विकास को शामिल करेंगे।

1.2-1-0 ड्रिब्लिंग

2.5v0 पास और मूव

3.टाइट कोन वार्म अप

4.बहुउद्देश्यीय बॉल हैंडलिंग, पासिंग, कटिंग और फिनिशिंग

5.पार्टनर पास और पिवोट

6.दो स्पॉट जॉगिंग और शूटिंग

7.पृथक्करण ड्रिबल - नीचे और पीछे

8.गेंद से निपटने और रक्षा के लिए बिल्ली और चूहे की ड्रिल

9.3 कोन - ग्रूव फिनिशिंग ड्रिल

10.5/5/5 शूटिंग

1 1।3 वॉल पासिंग अभ्यास

12.2 अप 2 बैक ड्रिब्लिंग और फिनिशिंग

13.पास टैग

14.ज़िग ज़ैग ड्रिबल लाइट प्रेशर के साथ

15.ड्रिबल टैग - हर कोई इसे


अभ्यास के बाद कूलडाउन और स्टेटिक स्ट्रेचिंग

अभ्यास के बाद हम कुछ मिनटों के लिए स्टैटिक स्ट्रेचिंग की सलाह देते हैं। बास्केटबॉल खिलाड़ियों के कूल्हे और बछड़े की मांसपेशियां टाइट होती हैं। गतिशीलता बनाए रखने और चोटों के जोखिम को कम करने के लिए हल्की स्ट्रेचिंग एक अच्छा विचार है।

आपको हैमस्ट्रिंग, क्वाड्स, हिप्स, ग्लूट्स और बछड़ों को स्ट्रेच करना चाहिए।


मुफ़्त ईबुक: 72 बास्केटबॉल अभ्यास जीतना

यदि आप अधिक बास्केटबॉल अभ्यास चाहते हैं, तो हमारे मुफ़्त देखें72 बेहतरीन बास्केटबॉल अभ्यासों के साथ 152 पेज की ईबुकजो बड़े करीने से व्यवस्थित हैं और आपके लिए पीडीएफ प्रारूप में प्रिंट आउट के लिए तैयार हैं।